Black Panther Movie Review In Hindi

Black Panther Movie Review In Hindi - ब्लैक पैंथर मूवी रिव्यू हिंदी में

रिलीज: 29 जनवरी 2018 (हॉलीवुड)
काला चीता (Black Panther)
रयान कोग्लर, जो रॉबर्ट कोल द्वारा लिखित
ब्लैक पैंथर के आधार पर स्टेन ली जैक किर्बी द्वारा
अभिनीत: चैडविक बोस्मान, माइकल बी जॉर्डन, ल्यूपिटा न्योन्ग, दानई गुरिरा, मार्टिन फ्रीमन, डैनियल कालुया, लेटिटिया राइट, विंस्टन ड्यूक, एंजेला बेस्सेट, वन व्हाइटेकर, एंडी सर्किस
संगीत द्वारा: लुडविग गोरेंसन
छायांकन: राहेल मॉरिसन
द्वारा संपादित: माइकल पी। शॉवेर, क्लाउडिया कैस्टेलो
उत्पादन कंपनी: मार्वल स्टूडियो
वॉल्ट डिज़नी स्टूडियो, मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित



यदि फिल्मों को पूरी संस्कृति की प्रतिष्ठा को मिटाने के लिए उत्तरदायी हो गया है, तो इसे पुनर्निर्माण करने की ज़िम्मेदारी भी उन पर पड़नी चाहिए।

इस बिंदु पर आने के लिए एक दशक, 18 फिल्मों - सबसे अच्छे, कुछ महान, कोई भी बुरा नहीं - सैकड़ों अभिनेता, हजारों चालक दल और अरबों डॉलर का चमत्कार सिनेमाई यूनिवर्स के लिए लिया गया है। सड़क हमेशा सुंदर नहीं रही है, लेकिन अब हम यहां हैं, बड़े, आशापूर्वक समझते हैं, और जो आगे आता है उसके लिए उत्साहित हैं।

ब्लैक पैंथर एक ऐसी फिल्म है जो अतीत का सम्मान करने के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है क्योंकि यह भविष्य को गले लगाने के बारे में है। तो यह एक कहानी के साथ शुरू होता है, वक़्दा के बारे में, एक काल्पनिक अफ्रीकी राष्ट्र जो दुनिया से दूर छिपा हुआ है, अभेद्य वर्षावनों और अजेय पहाड़ों के पीछे, अजनबोधी, अनूठे।

यह टी चला का घर है, जो हाल ही में देश के मुकुट राजकुमार थे। कप्तान अमेरिका की घटनाओं के दौरान बर्लिन में उनके पिता की हत्या की गई: गृहयुद्ध - हम बैठे और शांत शॉक में देखा, क्योंकि टी-चल्ला राजा के सिर के साथ अपनी बाहों में रोते थे, उसके अंतिम शब्द उसके सिर में घूम रहे थे।

अब टी चला को वानकदा पर वापस जाना चाहिए, सिंहासन को लेने के लिए, और सही वारिस बनें। इसलिए वह अपने सामान्य, ओकॉय और उसके पूर्व, नाकिया के साथ एक भविष्य के विमान में घुसपैठ कर लेता है, और अभूतपूर्व वर्षावनों और अजेय पर्वतों के माध्यम से घर लौटता है। और जैसा कि चाडविक बॉसमैन द्वारा निभाया गया है, वह कान्य पश्चिम, बैयन्स की नाटकीयता और बराक ओबामा के कच्चे आकर्षण के गड़गड़ाहट है।

ब्लैक पैंथर मार्वल को जारी करता है कि कैप्टन अमेरिका की फिल्मों की आखिरी दो फिल्मों की तरह फिल्मों और यहां तक कि थोरः रग्नारोक एक हद तक शुरू हुआ; मैं कहता हूं, एक घंटे से अधिक के लिए, यह मुश्किल से भी एक सुपर हीरो फिल्म है लेकिन ये इस उद्योग के उन चरणों में जरूरी है जो मार्केबल की ज़रूरत हैं- इंटरकनेक्टेड फिल्मों की फेरबदल और तेजस्वी महत्वाकांक्षी श्रृंखला। सच है, यहां बहुत कुछ है जो हस्ताक्षर चमत्कार लगता है - सबसे निराशाजनक, वे एक बार फिर नायक के एक बीफियर संस्करण के खिलाफ खुद को फँसाने के जाल में गिर गए हैं, और कार्रवाई चमत्कारपूर्ण कार्रवाई है, जिसका अर्थ है कि बहुत जल्दी कटौती और बहुत कम समझ - लेकिन इससे भी ज्यादा कुछ ऐसा लगता है कि हम किसी फिल्म में जो कुछ भी पहले देख चुके हैं, इससे पहले ही एक चमत्कार फिल्म बनाओ।

लेकिन वहां आने के लिए समय लगता है विशेष रूप से एक दृश्य, कोरिया में सेट, सीधे स्काईफ़ोन से बाहर है, सेट के ठीक नीचे, हाथ कैंडी और बेतार संचार। यह बुसान की नीयन-लथपथ सड़कों पर एक बहुत ही भयानक पीछा करके तुरंत पीछा किया जाता है जिसमें पियर्स ब्रॉसन-युग जेम्स बॉन्ड को वापस सुनने वाली गैजेट वाली कारें शामिल हैं।
लेकिन जब यह सेट-टुकड़े होता है, जैसे कि हम आम तौर पर किसी भी अन्य मार्वल फिल्म में दिखते हैं - स्पाइडर मैन में घरेलू कटा हुआ नौका, या आयरन मैन 2 में फॉर्मूला वन रेस या सिविल में हवाई अड्डे के टकराव को याद रखना युद्ध? - ब्लैक पैंथर के बाकी हिस्सों के संदर्भ में लिया जाता है, ऐसा लगता है कि लगभग गलत स्थान है।


संभवत: इस भू राजनीतिक थ्रिलर को किसी भी कार्रवाई के बिना चमत्कार करने के लिए शायद बहुत बोल्ड होगा - शायद एक दिन, जब असुरक्षा का एक टुकड़ा शेष नहीं है, और सिर्फ आत्मविश्वास और गर्व है, हम एक फिल्म की उम्मीद कर सकते हैं जिसमें प्रत्येक को मारने के बजाय एक लुगदी के लिए अन्य, पात्रों के बजाय एक चैट है लेकिन तब तक, हमारे पास काले पैंथर होगा, एक ऐसी फिल्म जो सीजीआई-भारी परिदृश्य को प्रदर्शित करने में उतनी ही गर्व करती है क्योंकि यह असली अफ़्रीकी रस्में में खुशियों में करती है। यह जीवंत, चकाचौंध अच्छी तरह से प्लॉट किया गया है, और जब इसकी आवश्यकता है, बेहद प्रासंगिक है
ब्लैक पैंथर एक ऐसी फिल्म है जो दो अलग-अलग प्रकार की संस्कृतियों, दोनों काले रंग की एक मल्डिंग है, लेकिन दुनिया के दोनों छोर से। और एक ऐसी श्रृंखला के लिए घटनाओं के एक असामान्य मोड़ में, जो एकदम सही हिट दर वाली है, इस समय खलनायक एक नहीं है, आप जल्द ही कभी भी भूल जाने की संभावना रखते हैं। वह संस्कृतियों के इस संघर्ष की अभिव्यक्ति है, दो घरों, दो पहचान, अपने पूर्वजों के अतीत के बोझ और उनके लोगों के भविष्य के बारे में चिंतित हैं।

चमत्कार खलनायक हैं, इसे विनम्रतापूर्वक रखो, एक मजाक का थोड़ा सा। एक कारण है कि वे कहानी में लोकी को शामिल करने के तरीकों का पालन करते हैं। लेकिन माइकल बी जॉर्डन द्वारा ब्लैक पैंथर में निभाए गए केल्मॉन्डर, बिना किसी शक के संकेत के भी है, ऐसे खलनायकों की तरह जिनकी प्रेरणाएं निंदा से परे हैं। यह उन कुछ अवसरों में से एक है जब उस पुराने चेस्टनट - हर खलनायक अपनी कहानी का नायक है - पूर्ण समझ में आता है।

Click Here To View Movie Trailer

यह निर्देशक रयान कोग्लर के साथ जॉर्डन की तीसरी फिल्म है, जिसे मैंने पिछले के लिए बचा लिया है। इस फिल्म के साथ उन्होंने जो हासिल किया है, उसके बारे में कहा जा सकता है कि पर्याप्त नहीं है। बेहतर दिमाग साल के लिए इसके बारे में लिखना जारी रखेगा। वे इस फिल्म के बारे में वीडियो बना देंगे, सभी उम्र, सभी दौड़, आकार और आकार के दोस्तों के बीच चर्चा की जाएगी; यह विद्यालय में पढ़ाया जाएगा, बुद्धिजीवियों के बीच बहस की जायेगी, यह सब कुछ बदलते समय के रूप में देखा जाएगा।
और इसके पीछे ओकलैंड के 31 वर्षीय काले फिल्म निर्माता हैं, जिन्होंने अब तीन भव्य क्लासिक्स बनाये हैं। उनके पास उसके दोस्त हैं - एक महान कलाकार, उनका इतिहास सिनेमाकार बना, राहेल मॉरिसन, उनके बेहद उदार संगीतकार, लुडविग गोरेंसन, और उनकी पीढ़ी के महानतम रैपर, केंड्रिक लमर। यह उनकी फिल्म है यह उनके पल है वकंडा हमेशा के लिए

Comments

  1. Watch movies Online free hd from watchonline4u. full movie download free hd, Free HD Movies Online. HD Movies Free Download 2019. 720p, 1080p, bluray.

    full movie download

    ReplyDelete

Post a Comment