Good Free Anonymous Proxy Website For Hide Your Identity - प्रॉक्सी वेबसाइट

Free Proxy Website

एक अनाम Proxy Server को भी एक CGI proxy कहा जाता है, यह एक ऐसा सर्वर है जो एक वेब प्रपत्र के माध्यम से काम करता है ताकि सभी इंटरनेट अनुरोध पहले फॉर्म के माध्यम से फ़िल्टर्ड हो जाएं, अनिवार्य रूप से आपकी पहचान का छुपता है

एक अज्ञात प्रॉक्सी का उपयोग करने के लिए डिवाइस सेट करना बिल्कुल मुश्किल नहीं है। वेब ब्राउज़र में प्रॉक्सी सर्वर के पते को कॉन्फ़िगर करने के बजाय, जैसे कि HTTP या SOCKS प्रॉक्सी के मामले में, आप इंटरनेट का उपयोग केवल सामान्य रूप से करते हैं लेकिन प्रॉक्सी वेबसाइट से ऐसा करते हैं

proxy site, proxy sites for youtube, unblocked proxy sites, proxy sites list, best free proxy, proxy sites that allow download, proxy browser, best proxy server, proxy site for twitter

एक अनाम प्रॉक्सी क्या करता है?
एक अनाम प्रॉक्सी को आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता द्वारा जारी किए गए सार्वजनिक आईपी पते को छिपाने और विभिन्न सार्वजनिक सर्वरों और पते के माध्यम से सभी ट्रैफ़िक को रूटिंग करके वेब पर आपकी गोपनीयता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

ये प्रॉक्सी लोगों को सामग्री ब्लॉक से बचने में मदद करते हैं, जो कुछ वेबसाइट कुछ देशों के आईपी पते पर मौजूद होते हैं। जब वेबसाइट को लगता है कि अनुरोध एक समर्थित देश से आ रहा है, तो उसे ब्लॉक करने के लिए कोई कारण नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि वेबसाइट का उपयोग आप केवल कनाडाई लोगों के लिए करते हैं, तो आप पृष्ठों को लोड करने के लिए कनाडाई प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग कर सकते हैं।

एक समान उदाहरण जिसमें प्रॉक्सी उपयोगी होता है, जब आप एक नेटवर्क पर होते हैं जो ABC वेबसाइट ब्लॉक करता है लेकिन प्रॉक्सी वेबसाइट को ब्लॉक नहीं करता है, इस स्थिति में आप ABC तक पहुंचने के लिए प्रॉक्सी का उपयोग कर सकते हैं।

बेनामी प्रॉक्सी में क्या देखना है
कौन सा प्रॉक्सी का मूल्यांकन करने के लिए, एक सम्मानित ब्रांड नाम और एक जो स्वीकार्य गति पर करता है प्रॉक्सी सर्वर के माध्यम से जाने में अतिरिक्त अनुवाद ओवरहेड की वजह से गुमनाम प्रॉक्सी के माध्यम से वेब ब्राउज़िंग सत्र आम तौर पर सामान्य ब्राउज़िंग के रूप में नहीं चलते हैं

यदि आपको अक्सर एक वेब प्रॉक्सी का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, तो निशुल्क प्रॉक्सी से सशुल्क प्रॉक्सी सेवा योजना में अपग्रेड करने पर विचार करें जो उच्च प्रदर्शन और बेहतर सेवा की गारंटी देता है।

Proxy vs. VPN: क्या वे समान हैं?
एक अनाम प्रॉक्सी वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) से भिन्न रूप से काम करता है क्योंकि यह केवल वेब ट्रैफिक को संभालता है जो प्रॉक्सी का उपयोग करने वाले ब्राउज़र के माध्यम से चलता है। दूसरी ओर, वीपीएन, संपूर्ण डिवाइस के लिए इसका इस्तेमाल करने के लिए स्थापित किया जा सकता है, जिसमें प्रोग्राम और अन्य गैर-वेब ब्राउज़र ट्रैफ़िक शामिल होंगे।

साथ ही, कुछ वीपीएन को आपके कंप्यूटर पर स्वचालित रूप से कनेक्ट करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जाता है, जब आपका कंप्यूटर प्रारंभ हो जाता है। प्रॉक्सी हमेशा नहीं होते हैं और लगभग "बुद्धिमान" नहीं होते हैं क्योंकि वे केवल एक वेब ब्राउज़र सत्र के भीतर ही काम करते हैं।



Hidester SSL प्रॉक्सी समर्थन प्रदान करता है जो आपको स्क्रिप्ट और अन्य दुर्भावनापूर्ण तरीके से बचाता है जो आपके कंप्यूटर को नुकसान पहुंचा सकते हैं यह बाजार में सबसे विश्वसनीय मुफ्त वेब प्रॉक्सी के रूप में प्रतिष्ठा है।


ब्राउज़िंग शुरू करने से पहले यू.एस. या यूरोप सर्वर के बीच चुन सकते हैं, साथ ही URL को एन्क्रिप्ट करने के लिए चुनते हैं, कुकीज़ की अनुमति या अस्वीकार कर सकते हैं, स्क्रिप्ट को स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं, और लोडिंग से ऑब्जेक्ट को हटा सकते हैं।

जब आप हिड्डेस्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप ब्राउज़र  रेफरर को भी बदल सकते हैं, इसलिए यह वेबसाइट पर दिखता है जैसे कि आप किसी भिन्न ऑपरेटिंग सिस्टम या वेब ब्राउज़र का उपयोग कर रहे हैं

यह सेवा भी एक अस्थायी ईमेल पता और एक पासवर्ड जनरेटर प्रदान करती है जो आप हिड्डेर में उपयोग कर सकते हैं। यदि आप हिददर के लिए भुगतान करना चाहते हैं, तो आप विभिन्न देशों में सैकड़ों अन्य प्रॉक्सी तक पहुंच सकते हैं।





Hide.me एक अन्य वेब प्रॉक्सी है जो आप नि: शुल्क अनाम ब्राउजिंग के लिए उपयोग कर सकते हैं।
यूआरएल दर्ज करके शुरू करें जिसे आप देखना चाहते हैं और फिर ड्रॉप-डाउन बॉक्स से प्रॉक्सी स्थान चुनें। आपके विकल्प हैं नीदरलैंड, जर्मनी और यू.एस.
इस सूची में कुछ अन्य वेबसाइटों की तरह, Hide.me आपको कुकीज़, एन्क्रिप्शन, स्क्रिप्ट, और ऑब्जेक्ट को अक्षम या सक्षम करने देता है।



ProxySite.com वेबसाइट एक वेब प्रॉक्सी है जिसका उपयोग आप YouTube सहित किसी भी वेबसाइट के साथ कर सकते हैं। आप यू.एस. और यूरोप में विभिन्न प्रॉक्सी सर्वर के बीच चुन सकते हैं।

पाठ बॉक्स के शीर्ष पर जहां आप प्रॉक्सी के साथ यूआरएल दर्ज करते हैं, ऐसे कई बटन हैं जो प्रॉक्सी के भीतर उन वेबसाइटों में तुरंत कूदते हैं, जैसे कि फेसबुक, रेडडिट, यूट्यूब, इमगुर, और ट्विटर

आप नियंत्रित कर सकते हैं कि क्या प्रॉक्सी में कुकीज़, स्क्रिप्ट, और ऑब्जेक्ट का उपयोग करें या यहां तक कि विज्ञापनों को ब्लॉक करें। प्रॉक्सी का उपयोग करते समय आप किसी भी समय जिस सर्वर पर हैं, आप उस बदलाव को भी बदल सकते हैं, जो कि आदर्श है यदि आप वर्तमान में उपयोग की जा रही वेबसाइट से प्रतिबंधित हैं।



क्या KPROXY अद्वितीय बनाता है यह है कि वेब प्रॉक्सी का उपयोग करते समय, आप मेनू को छिपा सकते हैं जो स्क्रीन के शीर्ष पर दिखाई देता है। सबसे अज्ञात वेब प्रॉक्सी उसे छिपाने के विकल्प के बिना मेनू पर चिपकाते हैं, और इसे प्रभावी ढंग से ब्राउज़ करना मुश्किल हो सकता है।

केप्रोक्सी के लिए एक अन्य लाभ यह है कि आप 10 विभिन्न सर्वरों के बीच स्विच कर सकते हैं यदि आप पाते हैं कि उनमें से एक का उपयोग करते हुए आपका आईपी पता अवरुद्ध कर दिया गया है। बस फिर से त्वरित पहुंच प्राप्त करने के लिए दूसरे को स्विच करें

आपको कुछ और मिलेगा जो कि केपीआरएक्सवाई के साथ मिलेगी, लेकिन इस सूची में अन्य किसी भी अनाम प्रॉक्सी के साथ नहीं है, एक छोटा ऐप है जिसे आप क्रोम या फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र के भीतर अपने सभी वेब ट्रैफिक को गुमनामाने के लिए स्थापित कर सकते हैं। दो अलग एप्लिकेशन हैं जो प्रत्येक अपने संबंधित ब्राउज़र के साथ काम करते हैं।

KPROXY ऐप एक वीपीएन के समान है, लेकिन यह केवल क्रोम या फ़ायरफ़ॉक्स की सीमाओं के भीतर इंटरनेट ब्राउज़िंग के दौरान काम करता है, जो आपके द्वारा स्थापित प्रोग्राम के आधार पर है। यह सिर्फ एक प्रॉक्सी है जो ब्राउज़र के माध्यम से अनुरोधित सभी वेब पृष्ठों पर लागू होता है।




वीपीएनबुक एक नि: शुल्क अनाम वेब प्रॉक्सी प्रदान करता है जो क्लीनर और दूसरों में से कुछ की तुलना में कम झंझरी लगता है।

यह प्रॉक्सी वेबसाइट HTTPS साइटों का समर्थन करता है और आपके ट्रैफिक को छिपाने के लिए 256-बिट एन्क्रिप्शन का उपयोग करता है। आप यू.एस., यू.के. या कनाडा में एक प्रॉक्सी सर्वर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

उस पृष्ठ को बदलना आसान है जिसे आप वीपीएनबुक प्रॉक्सी के भीतर से पृष्ठ के शीर्ष पर टाइप करके ब्राउज़ करना चाहते हैं।

हालांकि, आपको कुछ अन्य प्रॉक्सी समर्थन जैसे कुकीज़ या स्क्रिप्ट को अवरुद्ध करने या उसका उपयोग करने या अस्वीकार करने पर नियंत्रण नहीं है।



प्राथमिक अंतर आपको मिलेगा यदि आप एक अनाम प्रॉक्सी वेबसाइट के रूप में Whoer.net का उपयोग करते हैं तो यह है कि आपके पास प्रॉक्सी सर्वर चुना हो सकता है या आप मैन्युअल रूप से सात स्थानों के बीच चुन सकते हैं।

आप Whoer.net से चुने गए स्थान पेरिस, फ्रांस हैं; एम्स्टर्डम, नीदरलैंड; मास्को, रूस; सेंट-पीटर्सबर्ग, रूस; स्टॉकहोम स्वीडन; लंदन, यूके।; और लॉस एंजिल्स, यू.एस.

दुर्भाग्यवश, आप उस ब्राउज़र के शीर्ष पर विशाल विज्ञापन नहीं निकाल सकते जो आपको वीपीएन सेवा खरीदने के लिए कहता है। यह अक्सर रास्ते में हो जाता है


मेगाप्रोक्सी में कुछ अनूठे विकल्प हैं जो कुछ अन्य अनाम वेब प्रॉक्सी से कुछ अलग बनाते हैं।

आपके पास ओएस और ब्राउज़र उपयोगकर्ता एजेंट पहचान को अक्षम करने या वेब पेजों से विज्ञापनों को हटाने का विकल्प, दो पुनरावृत्तियों को एनिमेशन सीमित करने और सभी कुकी ब्लॉक करने की सुविधा है।

क्योंकि मेगाप्रोक्सी नि: शुल्क है, आप इसे फ़ॉर्म में जानकारी सबमिट करने या वेबसाइट पर दूरस्थ रूप से लॉग इन करने के लिए उपयोग नहीं कर सकते हैं, न ही आप 200 किलोबाइट से अधिक फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं, जावास्क्रिप्ट को ब्लॉक कर सकते हैं, एम्बेडेड फ़्लैश फाइलों को हटा सकते हैं, HTTPS साइटें एक्सेस करें, मीडिया फ़ाइलों को स्ट्रीम कर सकते हैं या अधिक देखें पांच घंटे में 60 पृष्ठों की तुलना में।



Anonymouse आसपास कई वर्षों से, वेब का समर्थन, ईमेल, और यूजनेट (समाचार) परदे के पीछे है वेबसाइट अंग्रेजी और जर्मन दोनों में उपयोग के लिए अनुवादित की गई है

हालांकि यह उपयोग करने के लिए स्वतंत्र है, आपके पास तेज प्रॉक्सी सर्वर और अतिरिक्त सेवाओं जैसे कि विज्ञापन-मुक्त सर्फ़िंग, बड़ी फ़ाइल डाउनलोड, और HTTPS वेबसाइटों तक पहुंचने की क्षमता के लिए कम-लागत वाली सदस्यता खरीदने का विकल्प है।



Zend2 अपवाद के साथ अन्य अज्ञात प्रॉक्सी की तरह बहुत काम करता है कि आप इसे यूट्यूब और फेसबुक के साथ उपयोग कर सकते हैं कुछ मुफ्त प्रॉक्सी उन वेबसाइटों का समर्थन नहीं करते हैं

इसका अर्थ है कि आप प्रूक्स के पीछे यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं बिना शुल्क उठाने के बारे में चिंता किए या प्रीमियम प्रॉक्सी सेवा के लिए भुगतान करना पड़ सकता है

निम्न में से किसी भी को अक्षम या सक्षम करने के साथ ही समर्थित है: एन्क्रिप्टेड यूआरएल, एन्क्रिप्टेड पेज, स्क्रिप्ट, कुकीज़, और ऑब्जेक्ट्स। ये विकल्प केवल वेब प्रॉक्सी का उपयोग करने से पहले ही लागू होते हैं, ऊपर की कुछ अनाम प्रॉक्सी के विपरीत, आप प्रॉक्सी का उपयोग करते हुए भी विकल्प अनुकूलित कर सकते हैं

Comments